Posted by: Rajesh Shukla | September 19, 2012

7रेसकोर्स पर साढसाती ममता


ममता बनर्जी का समर्थन वापस लेने का निर्णय कांग्रेस के लिये बहुत भारी दुःख का क्षण ले कर आया है। पहले ही संकटो और महान दुःख और भय में डूबी कांग्रेस के लिये ममता दी एक साढे साती ही निकली ।  इस राजनैतिक संकट के क्षण में कांग्रेस ही बलिपशु है और सभी राजनैतिक विपक्षी दल समय रूपी पत्थर पर अपनी अपनी छूरी टेया रहे हैं। कांग्रेस को मार दो! उखाड दो! की ही प्रतिध्वनि चारो ओर से आ रही है। राजनैतिक समय की नजाकत को ममता ने समझा, उन्हे बडा राजनैतिक फायदा हो सकता है। लेकिन सवाल मुलायम का है जो हिपोक्रेसी करते है। यह सनय उनका भी है, एक स्वर्णिम समय है जो हमेशा नही आयेगा। इस समय यदि वह अपना समर्थन खींच लें तो एक नई सरकार की सम्भावना बन सकती है जो एक दम अलग बात होगी।

दूसरी तरफ इस कुटिल सोनिया नें मधु का जो छत्ता लगा रखा है उसे कैसे उखाड दूँ -यही सोच रहें है भाजपा वाले और अन्य एनडीए के साथी भी।   सब दिन रात कांग्रेस के लिये बिघन ही मना रहे हैं, मैं भी बिघन मनाने वालों मे शरीक हूँ।  लेकिन कैसे उखाडें बगैर मघु का छत्ता उतारने वाले के? मुलायम ही है जो इस काम को अब इस मुकाम पर अंजाम दे सकते हैं। धुआं करो मुलायम जी, आपको पता है धुंआं करने की विधि ।

भारतीय राजनेताओं को समय की गति का तो पता रहता है लेकिन बाजी खेलने वाले बहुत कम हैं। असली राजनेता वही होता है जो ऐसे नाजुक समय मे दांव खेलने से नही कतराता, पूरी जिन्दगी में ऐसे पल नहीं मिलेंगे। मुलायम की सत्ता यूपी मे बरकार है तो उन्हें तो बाजी शौक से खेलना चाहिये।  एक और दुःखदायी दशा कांग्रेस के लिये बनाओ फिर समय अपना है।

समाजवादी समय, ममतावादी समय,मोदीवादी समय, पटनायकवादी समय, जयललितावादी समय भाति भाति के समय…सफेद टोपी वालो के कांग्रेसी समय से आप भी उब ही गये होगे। 🙂

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s

Categories

%d bloggers like this: